गैमेजcolor

30 दिसंबर, 2021

हम क्या पढ़ रहे हैं: दिसंबर 2021

क्रिप्टो निवेशकों से खेल टीमों को खरीदने से लेकर एनबीए में भूकम्पीय बदलाव तक, एसएसएसी टीम एनएफटी जानवरों के दर्शन के साथ हमारे छुट्टियों के मौसम में प्रवेश करती है औरएनबीए क्रिसमस वर्दीहमारे सिर में नाच रहा है।

खेल टीमों को ख़रीदना अब पारिवारिक मामला नहीं है

पेशेवर खेलों के अधिकांश इतिहास के लिए, टीमों का स्वामित्व उन परिवारों के पास रहा है जिन्होंने टीमों या लीगों को शुरू किया और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों ने उन विरासत मालिकों को खरीदा। इस परिदृश्य में हाल के वर्षों में कुछ प्रमुख बदलाव देखे गए हैं क्योंकि निवेशक समूह प्रमुख कर्षण प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं। पहलेपिट्सबर्ग पेंगुइन को फेनवे स्पोर्ट्स ग्रुप द्वारा खरीदा गया था , एक खेल निवेश समूह जो हमारे गृहनगर बोस्टन रेड सोक्स, फेनवे पार्क, रौश रेसिंग और इंग्लैंड के लिवरपूल एफसी का मालिक है। वे लेब्रोन जेम्स को भी अपने निवेशकों में से एक मानते हैं। फिर बाद में दिसंबर में,NHL प्राइवेट इक्विटी को अनुमति देने वाली नवीनतम लीग बन गईफर्म एनबीए, एमएलबी और एमएलएस में शामिल होने वाली अपनी टीमों में निवेश करने के लिए।

हालांकि, निजी इक्विटी फर्म खेल टीमों में रुचि रखने वाले एकमात्र समूह नहीं हैं।डीएओ (विकेंद्रीकृत स्वायत्त संगठन) के अमेरिकी संविधान की एक प्रति खरीदने के करीब आने के बाद,क्रिप्टो निवेशकों का एक और समूह, जो खुद को कहते हैंक्रॉस हाउस डीएओ , की निगाहें NBA टीम की खरीद पर टिकी हैं। वर्तमान में लगभग $ 40M का मूल्य, उनके पास NBA, मेम्फिस ग्रिज़लीज़ में सबसे कम मूल्यवान टीम की अनुमानित $ 1.3B कीमत तक पहुँचने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है, और इसमें कोई निश्चितता नहीं है कि NBA उन्हें एक टीम खरीदने की अनुमति भी देगा। यह समूह क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करने वाला अकेला भी नहीं है। WAGMI यूनाइटेड के नाम से एक समूह,अपनी अभी तक घोषित खरीदारी को निधि देने के लिए क्रिप्टो का उपयोग कर रहा है एक निचली लीग इंग्लिश फुटबॉल लीग क्लब की। इस समूह में लेब्रोन जेम्स नहीं हो सकता है लेकिन इसमें स्लोअन स्पोर्ट्स एनालिटिक्स कॉन्फ्रेंस के संस्थापक डेरिल मोरे एक निवेशक के रूप में शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, बिटकॉइन के बारे में पॉडकास्ट का मेजबानअपने गृहनगर को खरीदा और उन्हें "#bitcoin क्लब" में बदलने की योजना है।


एनबीए के ऑफ-सीजन में फाउल कॉल्स में बदलाव ने कुछ पदों को दूसरों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावित किया है

यह केवल उचित है कि हम बास्केटबॉल के बारे में इसके रूप में पढ़ रहे हैंदिसंबर में अपना 125वां जन्मदिन मनाया . जिस तरह से खेल खेला जाता है वह लगातार विकसित हो रहा है और नियमों में बदलाव को लागू करने के लिए उन परिवर्तनों को लागू किया जाना चाहिएखेल के लिए सार्थक विकास। इस पिछले सीजन में, एनबीए ने कुछ नियमों में बदलाव किया, जिसे वे "अप्राकृतिक आंदोलनों" कहते हैं, जो कि लीग के कुछ अभिजात वर्ग ने बेईमानी से कॉल के लिए भरोसा किया था। लक्ष्य बेहतर खेल प्रवाह की अनुमति देना और मनोरंजन के अनुभव को बेहतर बनाना था। सीज़न में कुछ महीने, और अब हम देखना शुरू कर सकते हैं कि यह कैसा हैखेल को प्रभावित करना . प्रति गेम फ्री थ्रो सर्वकालिक उच्च से नीचे हैं, फ़ाउल खेल के इतिहास में अब तक के सबसे कम स्तर पर हैं, और छोटे खिलाड़ी नियमों में बदलाव का खामियाजा भुगत रहे हैं। शूटिंग गार्ड और पॉइंट गार्ड ने अपनी फ्री थ्रो दरों में सबसे बड़ी गिरावट देखी है (क्रमशः 26% और 15%; फ्री थ्रो रेट को फील्ड गोल प्रयासों से विभाजित फ्री थ्रो प्रयासों के रूप में परिभाषित किया गया है), जबकि केंद्रों में 1% की वृद्धि देखी गई है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ये बदलाव लंबे समय में खेल को कैसे प्रभावित करते हैं, लेकिन एकएसबी नेशन द्वारा कराया गया मतदान87 फीसदी प्रशंसक नए नियम में बदलाव के पक्ष में हैं।