फ़फगारेनाबदला

15 नवंबर, 2021

हम क्या पढ़ रहे हैं: नवंबर 2021

हम क्या पढ़ रहे हैं: नवंबर 2021

यह गिरावट खेल और विश्लेषिकी के लिए हमेशा की तरह व्यस्त रही है और हम यहां कुछ हाइलाइट्स साझा करने के लिए हैं जो हमारी नजर में आए हैं। मेटावर्स में शुरुआती दांव लगाने वाली कंपनियों से लेकर वर्ल्ड सीरीज़ एनालिटिक्स के फैसले तक चुनौती देते हैं कि कमेंटेटरों और प्रशंसकों के पक्षपाती पूर्वाग्रहों के लिए प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, यहां नवंबर 2021 के लिए हमारी शीर्ष कहानियां हैं:


मेटावर्स के निर्माण की हड़बड़ी के साथ, खेल और निर्यात कंपनियां नेताओं में से हैं

की ऊँची एड़ी के जूते पर गर्म आ रहा हैघोषणा की कि फेसबुक की मूल कंपनी अपना नाम बदलकर मेटा कर रही है,विश्व की सबसे बड़ी खेल परिधान कंपनी,नाइके, दायर पेटेंट (बड़ी फेसबुक घोषणा से ठीक एक दिन पहले) जो कई लोगों को विश्वास दिलाता है कि वे अपने हस्ताक्षर नाइके "स्वोश" को मेटावर्स में लाने का इरादा रखते हैं। लेकिन वे अकेले नहीं हैं। Fortnite के निर्माता, एपिक गेम्स ने अप्रैल में $1 बिलियन के फंडिंग राउंड का नेतृत्व किया, जिसका उद्देश्य"जुड़े सामाजिक अनुभवों के निर्माण के आसपास हमारे काम में तेजी लाने में मदद करें" और "एपिक और मेटावर्स के लिए हमारी दृष्टि का समर्थन करें।"इसके अतिरिक्त, एकता नामक कंपनीहाल ही में अनावरण किया गया एकता मेटाकास्ट और मंच का नेतृत्व करने के लिए लिवरपूल एफसी के पूर्व सीईओ पीटर मूर को नियुक्त किया। रियल-टाइम 3डी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म के निर्माण में उनका पहला सहयोग UFC के साथ होने की उम्मीद है। इस सारे निवेश के साथ, यह केवल समय की बात है जब हम सभी मेटावर्स में रह रहे हैं और अपने मनोरंजन का अनुभव कर रहे हैं।


विश्लेषिकी पूरे खेल में आम हो गई है; अब प्रशंसक पकड़ रहे हैं

हम अटलांटा ब्रेव्स को 1995 के बाद से उनकी पहली विश्व सीरीज चैंपियनशिप जीतने के लिए एक बड़ी बधाई देना चाहते हैं। हालांकि, यह इसकी आलोचना के बिना नहीं आया। एक शुरुआती घड़े को खींचने के बाद जो थाकेवल 76 पिचों पर पांच पारियों के माध्यम से नो-हिटर काम करना, अटलांटा के मैनेजर ब्रायन स्निटकर निश्चित रूप से हॉट सीट पर हो सकते थे, अगर निर्णय उलटा हुआ होता। विश्लेषणात्मक डेटा का उपयोग करते हुए, स्निटकर ने निर्णय के बारे में यह कहा: "यह उलटा हो सकता है, मुझे लगता है, मैंने उस समय उस समय, इस परिमाण के खेल में सोचा था कि उसने अपना काम किया था।" कई आलोचकों का कहना है कि विश्लेषिकी खेल के उत्साह को बर्बाद कर रही है, और इस मामले में जहां प्रशंसकों को यह देखने को नहीं मिला कि पिचर नो-हिटर को कितनी दूर ले जा सकता है, कोई अपवाद नहीं है। सौभाग्य से स्निटकर एंड द ब्रेव्स के लिए, उन्होंने गेम 3 जीता और छह गेम में वर्ल्ड सीरीज़ जीती।

बेसबॉल एकमात्र ऐसा खेल नहीं है जो एनालिटिक्स के परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर बदलाव कर रहा है। एनबीए ने विशेष रूप से शूटिंग स्थानों में बदलाव देखा है, जिससे मानचित्रों को गर्म किया जा सकता हैसिर्फ पांच साल पहले पहचाना नहीं जा सका . इस सीज़न में अब तक, प्रशंसकों के मैदान में वापस आने के साथ, शूटिंग प्रतिशत पूर्व-महामारी के स्तर से भी कम है और हैं20 वर्षों में सबसे खराब होने की गति पर . जबकि कुछ विशेषज्ञ प्रशंसकों, या नई गेम बॉल को दोष देते हैं, यह विचार करने योग्य हो सकता है कि क्या मुख्य रूप से तीन बिंदु शूटिंग और कम विविध शूटिंग स्थानों में तेजी से बदलाव ने खेल की समग्र गुणवत्ता को कम कर दिया है। केवल समय ही बताएगा कि क्या इन परिवर्तनों का खेल पर स्थायी प्रभाव पड़ेगा और हम हर कदम पर नजर रखेंगे।


कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम सोचते हैं कि हम कितनी दूर आ गए हैं, हमारे पास अभी भी एक रास्ता है

चूंकि विविधता, इक्विटी और समावेशन (डीईआई) दुनिया भर के कई निगमों और संस्थानों का फोकस बना हुआ है (एमआईटी स्लोअन में यहां शामिल हैं ), हम लगातार सुधार के क्षेत्र खोज रहे हैं। नवीनतम में से एक फ़ुटबॉल के विश्वव्यापी खेल (या वहां अमेरिकियों के लिए सॉकर) से आता है और इसकी घोषणा कैसे की जाती है। कई अध्ययन हुए हैं,एक भी 2001 में वापस डेटिंग, जो विभिन्न नस्लीय पृष्ठभूमि के एथलीटों का जिक्र करते समय खेल टिप्पणीकारों के अलग-अलग बोलने पर चर्चा करते हैं।Sportlogiq . का एक हालिया अध्ययन पाया गया कि वीडियो फुटेज देखते समय, प्रशंसकों ने टिप्पणीकारों के समान पूर्वाग्रह साझा किए - प्रयास और एथलेटिसवाद की उनकी धारणा एथलीट त्वचा के रंग और लिंग से काफी प्रभावित थी। हालांकि, वास्तविक गेम फ़ुटेज लेते समय और पहचान को हटाने वाली 2डी स्किन को लागू करते समय, जहां प्रशंसक जाति या लिंग में अंतर नहीं कर सकते थे, ये पूर्वाग्रह प्रचलित नहीं थे।

जबकि सतह पर एक एथलीट का वर्णन करने के लिए प्रशंसकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले शब्द अप्रासंगिक लग सकते हैं, हमें यह विचार करने की आवश्यकता है कि यह पूर्वाग्रह इन एथलीटों की कमाई और करियर की संभावनाओं को कैसे प्रभावित कर सकता है। जैसा कि स्पोर्टलोगिक के प्रस्तुतकर्ता कहते हैं, "विचार यह है कि समय के साथ, उम्मीद है कि लोग महसूस करेंगे कि यह पूर्वाग्रह का एक स्रोत है और वे इसे अपने भीतर बदलने में सक्षम होंगे। हम में से कोई भी किसी भी चीज़ में निष्पक्ष नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि चुनौतीपूर्ण पूर्वाग्रह का एक बड़ा हिस्सा इसे स्वीकार कर रहा है।"